WTC Final अगर ड्रॉ या टाई हुआ तो क्या होगा? (PC-AFP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में बरसेंगे बादल !(AFP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में बरसेंगे बादल !(AFP)

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 18 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेला जाएगा. ये मुकाबला साउथैंप्टन में होगा.

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 18 जून को साउथैंप्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेला जाएगा. हालांकि इस मुकाबले से पहले एक बुरी खबर सामने आ रही है जो सभी फैंस को निराश कर देगी. दरअसल WTC Final के दौरान साउथैंप्टन का मौसम बेहद खराब रहने वाला है. मौसम रिपोर्ट के अनुसार 18 से 22 जून तक साउथैंप्टन में बारिश होने के आसार हैं. दो दिन तो झमाझम बारिश होने की आशंका है जिसका असर फाइनल पर होना तय है.

मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार साउथैंप्टन में 19 और 20 जून को बारिश होगी और इसका असर खेल पर पड़ना तय है. रिपोर्ट के मुताबिक 19 जून को साउथैंप्टन में दिनभर बादल छाए रहेंगे. सुबह बारिश होगी और उसके बाद दोपहर में भी बादल बरसेंगे. अनुमान के मुताबिक साउथैंप्टन में लगभग डेढ़ घंटे तक बारिश होगी. 20 जून की बात करें तो साउथैंप्टन में लगभग 4 घंटे तक बारिश का अनुमान है. दोपहर में बारिश की आशंका जताई गई है. ऐसे में मैच में खलल निश्चित तौर पर पड़ेगा. वैसे बता दें इंग्लैंड का ड्रेनेज सिस्टम कमाल है और आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए एक दिन रिजर्व भी रखा हुआ है. हालांकि फैंस चाहेंगे नहीं कि ये मुकाबला रिजर्व डे तक जाए और फाइनल में बारिश का खलल हो.

साउथैंप्टन का मौसम टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान अगर बारिश कम भी होती है तो भी टीम इंडिया के लिए बुरी खबर ये है कि इस दौरान बादल जरूर छाए रहेंगे. इंग्लैंड में बादल छाने का मतलब है स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलना. न्यूजीलैंड की पेस बैटरी गेंद को स्विंग कराने में माहिर है. खासतौर पर ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी टीम इंडिया को भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं. हाल ही में काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड गए हनुमा विहारी ने कहा था कि अगर इंग्लैंड में बादल छाए हुए हों तो गेंद दिनभर स्विंग होती है, जो कि भारतीय बल्लेबाजों के लिए चिंता का विषय होगी. बता दें विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाज भी स्विंग के सामने मुश्किल में नजर आते हैं. दूसरी ओर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ऐसे मौसम में खेलने के आदी हैं क्योंकि उनके देश में भी इंग्लैंड जैसा माहौल रहता है. साफ है टीम इंडिया को अगर वर्ल्ड टेस्ट का फाइनल जीतना है तो अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here