WTC Final अगर ड्रॉ या टाई हुआ तो क्या होगा? (PC-AFP)

भारत की नंबर 1 टेस्ट रैंकिंग को खतरा (AFP)

भारत की नंबर 1 टेस्ट रैंकिंग को खतरा (AFP)

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) खेलना है लेकिन इस खिताबी मुकाबले से पहले विराट एंड कंपनी की नंबर 1 रैंकिंग खतरे में है.

नई दिल्ली. टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछले पांच सालों से बेहतरीन है. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया लंबे वक्त से नंबर 1 की कुर्सी पर काबिज है. हालांकि अब टीम इंडिया की नंबर 1 रैंकिंग (ICC Test Rankings) खतरे में है. इस रैंकिंग पर अब न्यूजीलैंड की टीम की नजर है. बता दें न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में अगर वो मेजबान इंग्लैंड को हरा देती है तो वो नंबर 1 टेस्ट टीम बन जाएगी. वहीं टीम इंडिया नंबर 2 पर लुढ़क जाएगी.

मौजूदा टेस्ट रैंकिंग के मुताबिक भारतीय टीम 121 रेटिंग के साथ नंबर 1 की कुर्सी पर काबिज है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम 119 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड की टीम अगर बर्मिंघम में जीत हासिल करती है तो उसके 124 रेटिंग अंक हो जाएंगे और वो नंबर 1 टेस्ट टीम बन जाएगी. वहीं टीम इंडिया दूसरे नंबर पर लुढ़क जाएगी. न्यूजीलैंड से हारने का नुकसान इंग्लैंड को भी होगा वो तीसरे नंबर से चौथे पर चला जाएगा और ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी.

फारुख इंजीनियर बोले- इंग्लैंड के खिलाड़ी IPL की वजह से हमारे तलवे चाटते हैं

इंग्लैंड से जीतना न्यूजीलैंड के लिए मुश्किलबता दें इंग्लैंड को उसके ही घर पर टेस्ट सीरीज में मात देना आसान काम नहीं है. पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन बेहतरीन रहा लेकिन मेजबान टीम ने टेस्ट मैच ड्रॉ करा लिया. दूसरा टेस्ट गुरुवार से बर्मिंघम में होना है और उस मैच में न्यूजीलैंड के कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. खबरें हैं कि केन विलियमसन चोटिल हैं और उनका दूसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल है. मिचेल सैंटनर की भी उंगली में चोट लगी है और वो बर्मिंघम टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. ट्रेंट बोल्ट जरूर टीम में वापसी कर चुके हैं जो कि इंग्लैंड के लिए बुरी खबर है.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here