मारुति और हुंडई जल्द लॉन्च करेगी नई कार.

मारुति और हुंडई जल्द लॉन्च करेगी नई कार.

मारुति और हुंडई जल्द लॉन्च करेगी नई कार.

Maruti Suzuki जल्द ही अपनी कार Celerio के सेकंड जेनरेशन कार को लॉन्च करने की तैयारी में है. इस नई सेलेरियो को कई बार टेस्टिंग के दौरान पब्लिक्ली स्पॉट किया गया है. कंपनी ने अपने इस कार को पहली बार 2014 में लॉन्च किया था.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी और हुंडई अपने नए कार के मॉडल्स को जल्द ही बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. जानकारी के अनुसार हुंडई अपनी नई 7-सीटर एसयूवी अलकाज़ार को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है. इस एसयूवी का इंतज़ार ग्राहक काफी समय से कर रहे थे. वहीं मारुती सुजुकी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल और मशहूर हैचबैक कार सेलेरियो को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

मारुती विटारा ब्रेजा – मारुती सुजुकी ने अपने इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल को 2020 के ऑटो एक्सपो में पहली बार पेश किया था. इसके अलावा कंपनी ने इस कार के डीजल वेरिएंट को बंद कर कर दिया था और यह कार अब केवल पेट्रोल वैरिएंट में ही उपलब्ध है. हालाँकि, कंपनी ने इसके आने वाली नए जेनेरशन मॉडल के बारे में कोई ऑफिशियली जानकारी नहीं दी है. कंपनी इस कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं कर रही है, लेकिन कार के माइलेज को और दमदार बनाने के लिए इसमें माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम दे सकती है. इस कार को पहली बार 2016 में लॉन्च किया गया था. 

यह भी पढ़ें: Volkswagen ने मानसून कार केयर सर्विस का ऐलान किया, इसमें डिस्काउंट के साथ मिलेगी ये सुविधाएं

Maruti Celerio – Maruti Suzuki जल्द ही अपनी कार Celerio के सेकंड जेनरेशन कार को लॉन्च करने की तैयारी में है. इस नई सेलेरियो को कई बार टेस्टिंग के दौरान पब्लिक्ली स्पॉट किया गया है. कंपनी ने अपने इस कार को पहली बार 2014 में लॉन्च किया था. उस टाइम इसे सस्ती ऑटोमैटिक गियरबॉक्स कार मन गया था, क्योंकि कंपनी ने इसमें AMT गियरबॉक्स टेक्नोलॉजी दी थी. कंपनी इस कार को अपने Heartect प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रही है, जिससे यह कार मौजूदा वैरिएंट्स से साइज में बड़ी होगी. कंपनी इसमें 1.0 लीटर के-सीरीज और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल करेगी. यह भी पढ़ें: लॉकडाउन का ऐसा मजाक उड़ाया कि, Anand Mahindra को कहनी पड़ी ये बात, देखें वीडियो

हुंडई अलकाज़ार – ग्राहक काफी समय से इस शानदार एसयूवी का इंतज़ार कर रहे हैं, जिसे कंपनी आने वाली 17 जून को लॉन्च कर सकती है. ये एसयूवी 6-सीटर और 7-सीटर के ऑप्शन के साथ पेश की जाएगी. इस एसयूवी को कंपनी डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ पेश करेगी. इस एसयूवी के डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 250 Nm का टॉर्क और 115 PS की पावर जनरेट करता है. वहीं इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 192 Nm का टॉर्क और 159 PS की पावर जनरेट करता है. ये दोनों इंजन वेरिएंट 6 स्पीड मैनुअल और स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here