Reliance Retail bought Just Dial for Rs 3497 crore, Isha Ambani said – small businessmen will get help to increase business | रिलायंस रिटेल ने जस्ट डायल को 3497 करोड़ रुपए में खरीदा, ईशा अंबानी ने कहा- छोटे कारोबारियों को मिलेगी बिजनेस बढ़ाने में मदद

  • Hindi News
  • Business
  • Reliance Retail Bought Just Dial For Rs 3497 Crore, Isha Ambani Said – Small Businessmen Will Get Help To Increase Business

मुंबई7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल ने डिजिटल सर्विस कंपनी जस्ट डायल को खरीद लिया है। रिलायंस रिटेल ने ये डील 3,497 करोड़ रुपए में की है।

कंपनी ने बताया कि कंपनी ने 41% हिस्सेदारी हासिल कर ली है। अतिरिक्त 26% हिस्से के लिए कंपनी ओपन ऑफर लाएगी। कंपनी ने ये भी कहा कि जस्ट डायल की कमान MD और CEO वीएसएस मणि के हाथ में ही रहेगी।

रिलायंस रिटेल की तरफ से निवेश की गई रकम से जस्ट डायल को बेहतर ग्रोथ और विस्तार मिल सकेगा। जस्ट डायल इससे नए प्रोडक्ट्स और सर्विसेज में अपने कदम रख पाएगी। कंपनी के पास 3 करोड़ से ज्यादा लिस्टिंग्स का डाटाबेस है। मार्च में खत्म तिमाही तक हर तिमाही 12.91 यूनीक विजिटर हैं।

छोटे कारोबारियों की होगी मदद

डील को लेकर रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने कहा कि नई डील से हमारे प्लेटफॉर्म से जुड़े कारोबारियों और MSMEs को अपना बिजनेस मजबूत करने में मदद मिलेगी। जस्ट डायल के तजुर्बेकार मैनेजमेंट और बेहतरीन टीम के साथ कामकाज रिलायंस रिटेल को बेहतर ग्रोथ देगा।

रिलायंस पहले ही देश की सबसे बड़ी ऑर्गेनाइज्ड रीटेलर बन चुकी है जबकि जस्ट डायल लोकल सर्च इंजन सेगमेंट में मार्केट लीडर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस और जस्ट डायल के बीच अप्रैल से बातचीत चल रही थी, लेकिन हाल में इसमें तेजी आई।

जस्ट डायल 25 साल पुरानी कंपनी

जस्टडायल 25 साल पुरानी इंफॉर्मेशन सर्च एंड लिस्टिंग कंपनी है जिसका पूरे देश में नेटवर्क है। डील से रिलायंस रीटेल को जस्ट डायल के मर्चेंट डेटाबेस का फायदा मिलेगा।

जस्ट डायल की शुरुआत 1996 में फोन बेस्ड सर्विस के तौर पर हुई। तब यह सर्च एंड डिस्कवरी में मार्केट लीडर हुआ करती थी। लेकिन बाद में प्रैक्टो, अर्बन कंपनी, बुक माई शो, जोमैटो, पेटीएम और मेक माई ट्रिप जैसी कंपनियों के आने से इसके कारोबार पर असर पड़ा।

खबरें और भी हैं…