नूर मुकादम की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

इस्लामाबाद8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
नूर मुकादम की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

नूर मुकादम की फाइल फोटो।

पाकिस्तान के पूर्व डिप्लोमैट शौकत अली मुकादम की बेटी नूर मुकादम (27 वर्ष) की मंगलवार रात इस्लामाबाद में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। शौकत अली मुकादम दक्षिण कोरिया में पाकिस्तान के राजनयिक रह चुके हैं। उन्होंने कजाकिस्तान में पाकिस्तानी एंबैसडर के तौर पर भी सेवाएं दी हैं।

पाकिस्तान की समा टीवी के मुताबिक, इंवेस्टिगेशन करने वाले अधिकारी ने बताया- पहले नूर को गोली मारी गई, फिर किसी धारदार हथियार से उनकी हत्या की गई। इस घटना में एक और व्यक्ति घायल हुआ है। इस सिलसिले में जहीर जाफर नाम के एक व्यक्ति और साजिश में साथ देने के आरोप में नूर की एक दाेस्त को गिरफ्तार किया गया है।

ब्रेकअप के चलते हुई हत्या
प्रमुख आरोपी जाफर इस्लामाबाद की एक बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर का बेटा है। पुलिस के मुताबिक, नूर ने जाफर से ब्रेकअप किया था, जिसके चलते जाफर ने उसकी हत्या कर दी। मंगलवार को नूर आरोपी से मिलने उसके घर गई थी, उसके बाद से ही उसने अपने पिता से काेई संपर्क नहीं किया। पुलिस का दावा है कि हत्यारा ड्रग का शौकीन है और उसे मनोवैज्ञानिक समस्याएं हैं।

16 जुलाई को किडनैप हुई थी अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी
इससे पहले 16 जुलाई को पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलिखिल की बेटी सिलसिला अलिखिल (26 वर्ष) का इस्लामाबाद में अपहरण हुआ था, जिसके कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया। पाकिस्तान ने इस अपहरण की बात को सिरे से खारिज कर दिया था। इस घटना के चलते पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तनातनी शुरू हो गई। अफगानिस्तान में तालिबान के फिर से सक्रिय होने और इसमें पाकिस्तान का भी साथ होने के कारण दोनों पड़ोसी देशों के बीच हालात पहले से ही नाजुक हैं।

खबरें और भी हैं…