Pakistan Afghanistan | Ambassador Daughter Kidnapping Case; Silsela Alikhil Released | बीते दिन कुछ अनजान लोगों ने किया किडनैप, कई घंटो तक टॉर्चर करने के बाद छोड़ा; विदेश मंत्रालय में सख्त कार्रवाई की मांग की

इस्लामाबाद/काबुल8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अफगानिस्तान के खिलाफ तालिबान की मदद के आरोपों के बीच पाकिस्तान में अफगान राजदूत की बेटी का अपहरण हो गया। हालांकि, कुछ घंटों बाद ही उसे रिहा भी कर दिया गया। दावा है कि इस दौरान राजदूत की बेटी को काफी टॉर्चर किया गया। फिलहाल घटना को अंजाम देने वालों के बारे में खुलासा नहीं किया गया है।

अफगानिस्तान के विदेश मामलों के मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि 16 जुलाई को इस्लामाबाद में अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील की बेटी सिलसिला अलीखील का अपहरण कर लिया गया था। अज्ञात लोगों ने सिलसिला को कई घंटों तक टॉर्चर किया। इसके बाद उसे आजाद कर दिया गया।

यह सब उस वक्त हुआ, जब वह अपने घर लौट रही थीं। किडनैपर्स की कैद से छूटने के बाद वह मेडिकल केयर के लिए हॉस्पिटल में हैं।

तत्काल एक्शन ले पाकिस्तान सरकार
अफगान विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘विदेश मंत्रालय ने इस जघन्य अपराध की कड़े शब्दों में निंदा करता है और पाकिस्तान में राजदूतों, उनके परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। मंत्रालय पाकिस्तान में अफगान राजनीतिक और कांसुलर मिशन के स्टाफ की सुरक्षा पर भी नजर बनाए हुए हैं।’

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान सरकार से अफगान दूतावास और कांसुलेट की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की अपील की है। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत देश के राजनयिकों और उनके परिवारों की सुरक्षा में किसी भी तरह कोताही न बरतने को कहा है।

पाक विदेश मंत्रालय से बात चल रही
विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह मामले को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से बातचीत कर रहा है। इसके साथ ही उसने पाकिस्तान सरकार से अपील की है कि वह गुनहगारों की पहचान कर उन पर सख्त कार्रवाई करे।

पाकिस्तान पर तालिबान की मदद के आरोप
घटना ऐसे समय में हुई है, जब एक दिन पहले ही अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में पाकिस्तान पर तालिबान की मदद करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान से 10 हजार जिहादी लड़ाके अफगानिस्तान में आए हैं। उन्होंने यह आरोप प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने लगाया, जो इस सम्मेलन में शामिल हुए थे।

खबरें और भी हैं…