Modi's picture missing from UP BJP's Twitter handle, is it a coincidence or a new experiment | यूपी बीजेपी के ट्विटर हैंडल से पीएम मोदी की तस्वीर गायब, ये इत्तेफाक है या सियासी संदेश

लखनऊएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

योगी को लेकर भाजपा में बवाल थम गया है, ये अभी कहा नहीं जा सकता है। यूपी भाजपा के ट्विटर हैंडल की ताजा तस्वीर तो यही बयां कर रही है कि भाजपा योगी को जितना कमजोर समझती है, उतने वे हैं नहीं। रविवार 6 जून को उत्तर प्रदेश भाजपा प्रभारी राधा मोहन सिंह की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात सामान्य शिष्टाचार भेंट नहीं थी। राजनीति के जानकार इसे बड़े तूफान की आहट बता रहे हैं।

इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी अलग-अलग बातें हो रही हैं। कहा जा रहा है कि मोदी को अपना आदर्श बताने वाले सीएम योगी और सरकार के अन्य ऑफिशियल ट्विटर हैंडल्स से पीएम मोदी की तस्वीर गायब है। विपक्ष ने भी इसको लेकर भाजपा, मोदी और योगी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

पोस्टर पर अब सीएम योगी, प्रदेश अध्यक्ष और दो डिप्टी सीएम की तस्वीरें
यूपी बीजेपी के ट्विटर हैंडल पर लगे बैनर में अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा की तस्वीरें हैं। हालांकि, सुबह 11 बजे हैंडल से जारी एक वीडियो में मोदी का जिक्र है।

भाजपा के अन्य राज्यों के पेज पर मोदी बरकरार हैं
पीएम मोदी की तस्वीर गायब होने को लेकर सवाल इसलिए भी उठ रहें है क्योंकि बाकी भाजपा शासित राज्यों और अन्य राज्यों के सोशल मीडिया हैंडल्स पर पीएम मोदी मौजूद हैं। यूपी से सटे मध्य प्रदेश में @bjp4mp के ट्विटर हैंडल पर पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तस्वीरें भी लगी हुई हैं। गुजरात, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के अधिकारिक सोशल मीडिया के हैंडल्स पर भी पीएम की तस्वीर है। गोवा के ट्विटर हैंडल पर जो फोटो है, उसमें सिर्फ मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ही फोटो है।

भाजपा अध्यक्ष योगी सरकार की तारीफ में जुटे
रविवार को जब यूपी प्रभारी राधा मोहन लखनऊ दौरे पर थे, तब राधा मोहन और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सवाल पुछा गया? इस पर प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम योगी का गुणगान किया। कहा कि मुख्यमंत्री बहुत मेहनती हैं, 24 घंटे काम करते हैं, कानून का राज है, इससे पहले जिन लोगों की सरकार रही आप लोगों ने उसको देखा है, किस तरह से एक पार्टी की सरकार रही है, भ्रष्टाचार की सरकार रही है।

मोदी और शाह ने ट्वीटर पर योगी को जन्मदिन की बधाई नहीं दी
उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। इस बीच योगी ने शनिवार को अपना 49वां जन्मदिन भी मनाया। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया के जरिए योगी को बधाई नहीं दी। इस बात की चर्चा इसलिए भी हो रही है, क्योंकि महामारी के बीच मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को तो ट्वीट कर बधाई दी थी। इसकी आलोचना हुई थी।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here