कुलदीप यादव (दाएं) और चहल अब तक 44 इंटरनेशनल मैच में साथ खेल चुके हैं। - Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Sri Lanka ODI Series Kuldeep And Chahal Can Play In The First Match Both Have Not Played Together For 25 Months

कोलंबो3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कुलदीप यादव (दाएं) और चहल अब तक 44 इंटरनेशनल मैच में साथ खेल चुके हैं। - Dainik Bhaskar

कुलदीप यादव (दाएं) और चहल अब तक 44 इंटरनेशनल मैच में साथ खेल चुके हैं।

शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया रविवार को श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में उतरेगी। इस मैच के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को भारत की प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो ये दोनों इंटरनेशनल क्रिकेट में 25 महीने बाद एक साथ उतरेंगे।

जून 2019 में आखिरी बार साथ उतरी थी जोड़ी
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी आखिरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट में 30 जून 2019 को एक साथ उतरी थी। तब बर्मिंघम में खेले गए वनडे मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 31 रन से हराया था। उस मैच में कुलदीप ने 72 रन देकर 1 विकेट लिया था। वहीं, चहल 88 रन देकर 1 भी विकेट नहीं ले पाए थे।

जिन मैचों में कुलदीप और चहल साथ खेले हैं उनमें कुलदीप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। चहल दूसरे स्थान पर रहे हैं।

जिन मैचों में कुलदीप और चहल साथ खेले हैं उनमें कुलदीप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। चहल दूसरे स्थान पर रहे हैं।

दोनों 44 मैचों में साथ खेले, 32 में जीती टीम इंडिया
कुलदीप और चहल की स्पिन जोड़ी टीम इंडिया के लिए काफी कामयाब रही है। दोनों अब तक 44 इंटरनेशनल मैचों में साथ खेले हैं। इनमें से 32 में भारतीय टीम को जीत मिली है। 11 में हार का सामना करना पड़ा है और 1 मैच टाई रहा है। अलग-अलग फॉर्मेट की बात करें तो दोनों 34 वनडे मैच में साथ खेले। इनमें से 24 में भारत को जीत मिली और 9 में हार का सामना करना पड़ा। 1 मैच टाई रहा। वहीं, टी-20 में दोनों 10 मैचों में साथ खेले हैं। इनमें से भारत को 8 में जीत मिली और दो में हार का सामना करना पड़ा है। टेस्ट क्रिकेट में दोनों साथ नहीं खेले हैं।

साथ खेलने पर कुलदीप को ज्यादा विकेट
जिन 44 मैचों में दोनों साथ खेले हैं उनमें कुलदीप यादव ने 19.94 की औसत से 87 विकेट लिए हैं। वहीं, चहल ने 25.69 की औसत से 72 विकेट लिए। इनमें 34 वनडे में कुलदीप ने 65 और चहल ने 53 विकेट लिए हैं। साथ खेलने पर 10 टी-20 में कुलदीप ने 22 और चहल ने 19 विकेट लिए हैं। इन 44 मैचों में कुलदीप भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। वहीं, चहल दूसरे स्थान पर रहे।

आकाश चोपड़ा ने की है साथ मौका देने की वकालत
पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि भारत को तीनों वनडे मैचों में कुलदीप और चहल को एक साथ मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक साथ खेलने पर दोनों की धार बढ़ जाती है और इससे विपक्षी टीम को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने यह भी कहा वर्ल्ड टी-20 से पहले इन गेंदबाजों का लय में आना भारतीय टीम के बेहतर साबित होगा।

खबरें और भी हैं…