कुशल परेरा को इंग्लैंड दौरे पर श्रीलंका वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। लेकिन सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट विवाद की वजह से भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से उन्हें टीम की कप्तानी से हटा दिया गया। - Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • Sports
  • India Tour Of Sri Lanka Kusal Perera Ruled Out Of The Series Due To Shoulder Injury; The Series Will Start From 18th July

कोलंबो17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कुशल परेरा को इंग्लैंड दौरे पर श्रीलंका वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। लेकिन सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट विवाद की वजह से भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से उन्हें टीम की कप्तानी से हटा दिया गया। - Dainik Bhaskar

कुशल परेरा को इंग्लैंड दौरे पर श्रीलंका वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। लेकिन सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट विवाद की वजह से भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से उन्हें टीम की कप्तानी से हटा दिया गया।

भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से दो दिन पहले श्रीलंकाई टीम को झटका लगा है। टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज कुसल परेरा कंधे में चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट की वेबसाइट क्रिक इंफो के मुताबिक कुसल परेरा का भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर होना तय है, क्योंकि उनके कंधे में चोट लगी है और डॉक्टरों ने उन्हें 6 हफ्ते तक आराम की सलाह दी है। परेरा इंग्लैंड दौरे पर श्रीलंका वनडे टीम के कप्तान थे, लेकिन खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट विवाद की वजह से भारत के खिलाफ सीरीज ने लिए दासुन शनाका को भारत का कप्तान नियुक्त किया गया है।

श्रीलंका सीरीज की तारीखों को 5 दिन आगे बढ़ाया गया
भारत और श्रीलंका के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेली जानी है। इसकी शुरुआत 18 जुलाई से होगी। पहले यह सीरीज 13 जुलाई से शुरू होनी थी, लेकिन श्रीलंकाई टीम में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद इसकी तारीख को 5 दिन आगे बढ़ा दिया गया। साथ ही इसकी टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ एक हाफ सेंचुरी लगाई थी
परेरा ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में एक हाफ सेंचुरी बनाई। पूरी सीरीज में श्रीलंका की ओर तीन बल्लेबाज ही हाफ सेंचुरी लगाने में सफल हुए थे। परेरा ने अब तक खेले 107 वनडे मैचों में 3,071 रन बनाए हैं। जबकि 50 टी-20 मैचों में 1,347 रन बनाए हैं।

धवन को कप्तान और भुवनेश्वर को उप-कप्तान बनाया गया
शिखर धवन को टीम इंडिया की कप्तानी भी सौंपी गई है। वहीं, भुवनेश्वर कुमार डिप्टी कैप्टन का रोल निभाते नजर आएंगे। नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) के डायरेक्टर राहुल द्रविड़ बतौर हेड कोच टीम इंडिया के साथ हैं। BCCI ने श्रीलंका दौरे पर 20 व्हाइट बॉल स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों को भेजा है।

खबरें और भी हैं…