From Sridevi to Madhuri Dixit, these Bollywood actress has been seen romancing with father and son onscreen | श्रीदेवी से लेकर माधुरी दीक्षित तक, पिता और बेटे के साथ ऑनस्क्रीन रोमांस करती नजर आ चुकी हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस

8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड फिल्मों की एक्ट्रेस अपने करियर में कई अलग-अलग किरदारों में नजर आती हैं। इनमें से कुछ ऐसी भी हैं जिन्होंने अपने करियर में अपने एक्टर के बाद उनके बच्चों तक के साथ स्क्रीन पर रोमांस किया है। आइए जानते हैं वो एक्ट्रेसेस कौन सी हैं-

हेमा मालिनी- राज कपूर- रणधीर कपूर

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने शोमैन राज कपूर के साथ फिल्म सपनों के सौदागर से बॉलीवुड डेब्यू किया था। ये फिल्म साल 1968 में रिलीज हुई थी जिसके बाद एक्ट्रेस उनके बेटे रणधीर कपूर के साथ हाथ की सफाई फिल्म में नजर आई हैं। हेमा- रणधीर की जोड़ी हिट हो गई जिसके बाद दोनों सेंसर, नसीब, चाचा-भतीजा और गिन्नी एंड जॉनी में में साथ नजर आई है।

डिंपल कपाड़िया- सनी देओल- बॉबी देओल

बॉबी फिल्म के सालों बाद कमबैक करते हुए डिंपल कपाड़िया ने सनी देओल के साथ मंजिल- मंजिल, नरसिम्हा, गुनाह, आग का गोला जैसी फिल्में की थीं। खबरें थीं कि मंजिल-मंजिल की शूटिंग के दौरान ही दोनों का अफेयर शुरू हो गया था। इसके कुछ सालों बाद डिंपल, सनी के पिता धर्मेंद्र देओल के साथ 1991 में दुश्मन देवता में नजर आई थीं। इस फिल्म में डिंपल और धर्मेंद्र का एक किसिंग सीन था जिसे देखकर हर कोई हैरान था। खबरों के मुताबिक धर्मेंद्र इस बात से पूरी तरह अनजान थे कि डिंपल और सनी एक दूसरे को डेट कर रहे हैं।

रानी मुखर्जी- अमिताभ बच्चन- अभिषेक बच्चन

रानी मुखर्जी साल 2001 में अभिषेक बच्चन के साथ बस इतना सा ख्वाब है में नजर आई थीं। इस फिल्म में जोड़ी को दर्शकों का खूब प्यार मिला जिसके बाद दोनों, युवा, बंटी और बबली, कभी अलविदा ना कहना और लागा चुनरी में दाग जैसी कई फिल्मों में नजर आए। रील लाइफ की ही तरह दोनों रियल लाइफ कपल भी बन चुके थे, हालांकि दोनों का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका। अभिषेक से रिलेशन में रहने हुए ही रानी अमिताभ बच्चन के साथ साल 2005 की फिल्म ब्लैक में नजर आईं। इस फिल्म में रानी और अमिताभ का एक किसिंग सीन भी था। कहा जाता है कि इस सीन के कारण ही जया बच्चन रानी से नाराज हो गई थीं।

श्रीदेवी- अक्किनेनी नागेस्वर राव- नागार्जुन

पॉपुलर एक्ट्रेस श्रीदेवी ने साउथ फिल्मों से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इस समय उन्होंने कई पॉपुलर एक्टर्स के साथ काम किया जिनमें से एक थे अक्किनेनी नागेस्वर राव। श्रीदेवी नागेस्वर के साथ प्रेमअभिषेकन में काम किया था जिसके बाद एक्ट्रेस साल 1992 में उनके बेटे नागार्जुन के साथ खुदा गवाह में नजर आईं। इसके बाद एक्ट्रेस ने गोविंदा-गोविंदा समेत तीन अन्य फिल्मों में भी नागार्जुन के साथ रोमांस किया था।

रीना रॉय- सुनील दत्त- संजय दत्त

अपनी जनरेशन की कामयाब एक्ट्रेस रहीं रीना रॉय ने पॉपुलर एक्टर सुनील दत्त के साथ मुकाबला, बदले की आग, राज तिलक, नागिन और दर्द का रिश्ता जैसी कई बेहतरीन फिल्में की हैं। इसके बाद रीना, सुनील के बेटे संजय दत्त के साथ उनकी डेब्यू फिल्म रॉकी में नजर आई थीं।

माधुरी दीक्षित- विनोद खन्ना- अक्षय खन्ना

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित एक समय के पॉपुलर एक्टर रहे विनोद खन्ना के साथ फिल्म दयावान में नजर आई हैं। इस फिल्म में दोनों के बेहद बोल्ड सीन थे जिन्हें देखकर हर कोई हैरान था। इसके 9 साल बाद माधुरी विनोद के बेटे अक्षय के साथ 1997 की फिल्म मोहब्बत में नजर आई हैं। फिल्म में दोनों की रोमांटिक केमिस्ट्री देखने मिली थी।

जया प्रदा- धर्मेंद्र देओल- सनी देओल

80-90 के दशक की पॉपलुर एक्ट्रेस रहीं जया प्रदा, बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र के साथ ऐलान-ए-जंग, कानून की जंजीर, इंसाफ कौन करेगा, शेरखान, कभी तो मोहब्बत जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आई हैं। धर्मेंद्र के साथ ऑनस्क्रीन रोमांस करने के बाद जया उनके बेटे सनी के साथ वीरता, जबरदस्त और मैं तेरा दुश्मन जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। दो जनरेशन के साथ काम करके जया ने ये साबित कर दिया है कि फिल्म इंडस्ट्री के लिए उम्र महज एक नंबर है।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here