Financial pitfalls and controversial Mughal history force Karan Johar to shelve Ranveer Singh Alia Bhatt starrer Takht | खर्चीली और विवादित कहानी पर्दे पर उतारने में पैसों की कमी के चलते तख्त पर काम बंद, अब लव स्टोरी पर फोकस

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

करन जौहर ने अपने मेगा प्रोजेक्ट ‘तख्त’ को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। लंबे समय से इस फिल्म को लेकर करन उत्साहित थे, लेकिन ये खर्चीला प्रोजेक्ट फाइनेंशियल दिक्कतों में उलझ गया। इस फिल्म में उन्होंने रणवीर सिंह और आलिया भट्ट को लिया था। अब करन अपनी अगली फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ पर फोकस कर रहे हैं।

फॉक्स स्टार-धर्मा प्रोडक्शन की साझेदारी में बन रही थी तख्त
करन के एक दोस्त ने तख्त के बंद होने की वजह विस्तार से बताई। इस दोस्त ने कहा कि तख्त की कहानी मौजूदा समय से मेल नहीं खा रही थी। इसके साथ ही ये एक हिस्टोरिकल कॉस्ट्यूम ड्रामा थी, जो कि बेहद खर्चीली थी। इसके अलावा ये फिल्म फॉक्स स्टार-धर्मा प्रोडक्शन की साझेदारी में बन रही थी। लेकिन, फॉक्स स्टार ने हाथ खींच लिए और इसकी जगह डिज्नी+ हॉटस्टार ने ले ली। डिज्नी+ हॉटस्टार अब धर्मा प्रोडक्शन और फॉक्स स्टार के रिश्तों को री-एग्जामिन कर रहा है।

तख्त की कहानी विवादित मुगल इतिहास पर आधारित है। ऐसे में फाइनेंशियल दिक्कत होने की वजह से करन का ये मेगा प्रोजेक्ट अब बंद हो गया है। अब इस गंभीर हिस्टोरिकल ड्रामा की बजाय करन अपने ट्रेड मार्क लाइट लव स्टोरी पर फोकस कर रहे हैं।

5 साल बाद रोमांटिक ड्रामा बनाएंगे करन
2016 में ऐ दिल है मुश्किल के बाद अब करन एक और रोमांटिक ड्रामा फिल्म पर काम कर रहे हैं। ये है ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’। इसमें उनके लीड स्टार रणवीर सिंह और आलिया ही होंगे। करन ने इसी महीने इस फिल्म का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि लेंस के पीछे फिर से जाने के लिए एक्साइटेड हूं। लेंस के सामने मेरे फेवरेट लोग होंगे। करन ने इस फिल्म का टीजर भी शेयर किया था। उन्होंने बताया था कि फिल्म इशिता मोइत्रा, शशांक खेतान और सुमित रॉय ने लिखी है। ये फिल्म अगले साल रिलीज होनी है। 6

जुलाई को अपने जन्मदिन के मौके पर रणवीर ने भी इस फिल्म को लेकर खुशी जाहिर की थी। कहा था कि स्पेशल डे पर स्पेशल अनाउंसमेंट। पेश है ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’। साथ में डैजलिंग सुपरनोवा आलिया काम करेंगे और इसे बनाएंगे विजनरी करन।

खबरें और भी हैं…