मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वे ISL में चेन्नईयन FC से खेलते हैं। - Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • Sports
  • FIFA World Cup Qualifiers: Indian Midfielder Anirudh Thapa Tests Positive For COVID 19 | 2023 Asian Cup Qualifiers

दोहा24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वे ISL में चेन्नईयन FC से खेलते हैं। - Dainik Bhaskar

मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वे ISL में चेन्नईयन FC से खेलते हैं।

कतर की राजधानी दोहा में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर और एशियन कप क्वालिफायर में टीम इंडिया को झटका लगा है। मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें दोहा में ही अलग कमरे में क्वारैंटाइन कर दिया गया है। वे कतर के खिलाफ पिछले मैच के एक दिन बाद यानी शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्हें कतर वाले मैच में टीम में शामिल नहीं किया गया था।

अनिरुद्ध थापा ने भारत के लिए 20 से ज्यादा मैच खेले
ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) के जनरल सेक्रेटरी कुशल दास ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि थापा को टीम से अलग क्वारैंटाइन किया गया है। 23 साल के प्लेयर की कुछ दिनों में दोबारा जांच की जाएगी। उन्होंने भारत के लिए 20 से ज्यादा मैच खेले हैं। भारत पहले ही फीफा वर्ल्ड कप में जगह की दावेदारी से बाहर हो चुका है। हालांकि, टीम के पास 2023 एशियन कप के लिए क्वालिफाई करने का मौका है।

भारत के पास 2023 एशियन कप में जगह बनाने का मौका
टीम इंडिया ग्रुप-E में 6 मैच में 3 पॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर है। कतर 7 मैच में 19 पॉइंट्स के साथ इस ग्रुप में टॉप पर है। ओमान की टीम 5 मैच में 12 पॉइंट्स और अफगानिस्तान की टीम 6 मैच में 5 पॉइंट्स के दूसरे और तीसरे नंबर पर है। बांग्लादेश 2 पॉइंट्स के साथ ग्रुप में 5वें नंबर पर है। भारत को अब अपने अगले 2 मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 7 जून और बांग्लादेश के खिलाफ 15 जून को खेलना है।

कतर ने 10 खिलाड़ियों से खेल रही भारतीय टीम को हराया
भारत और कतर के बीच गुरुवार को खेले गए मैच में वर्ल्ड नंबर-105 टीम इंडिया ने वर्ल्ड नंबर-58 कतर को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, टीम को हार का सामना करना पड़ा। कतर ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही भारतीय टीम को 1-0 से हराया। टीम इंडिया 73 मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ खेली। 17वें मिनट में राहुल भेखे को दूसरा यलो कार्ड (रेड कार्ड) मिला और उन्हें मैदान से बाहर भेज दिया गया था।

इसके बावजूद टीम ने हिम्मत दिखाया और अपने से कहीं ऊपर रैंकिंग वाली कतर की टीम को एक गोल पर रोक दिया। भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ने 9 शानदार सेव किए। दोहा के जसिम बिन हमाद स्टेडियम में खेले गए मैच में कतर के अब्दुलाजिज ने 33वें मिनट में एकमात्र गोल दागा।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here