श्रीलंका टीम को इंग्लैंड दौरे 18 जून से 4 जुलाई के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। - Dainik Bhaskar

कोलंबो15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
श्रीलंका टीम को इंग्लैंड दौरे 18 जून से 4 जुलाई के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। - Dainik Bhaskar

श्रीलंका टीम को इंग्लैंड दौरे 18 जून से 4 जुलाई के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

श्रीलंका के खिलाड़ी तीन टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा कि खिलाड़ी बिना किसी अनुबंध के ही इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे। उनके आने के बाद मामला को सुलझा लिया जाएगा।

दरअसल श्रीलंका टीम को 8 जून से इंग्लैंड दौरे पर जाना है। टीम को 18 जून से 4 जुलाई के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। वनडे और टी-20 के कप्तान कुसल परेरा सहित दौरे के लिए शामिल 24 सदस्यों ने क्रिकेट बोर्ड की तरफ से पारदर्शिता की कमी का आरोप लगाते हुए वार्षिक केंद्रीय अनुबंध (सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट) पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था।

साथ ही खिलाड़ियों की तरफ से सामूहिक बयान जारी कर कहा गया था कि इंग्लैंड के आगामी दौरे के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही वे भविष्य में किसी और दौरे के लिए अनुबंध नहीं करेंगे।

खिलाड़ियों को चार श्रेणियों में बांटा गया था
श्रीलंका क्रिकेट ने घोषणा की थी कि 24 प्रमुख खिलाड़ियों को चार श्रेणियों के तहत अनुबंध की पेशकश की गई थी और उन्हें इस पर हस्ताक्षर करने के लिए तीन जून तक की समय सीमा दी गई थी। इस करार में वार्षिक रिटेनरशिप के तौर पर खिलाड़ियों को 70,000 से 100,000 डॉलर के बीच का करार था।

टीम के स्टार बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा को सबसे अधिक भुगतान किया जाने वाला 1,00,000 डॉलर की श्रेणी में रखा गया था। पिछले महीने विवाद और बातचीत के बाद खिलाड़ियों ने कहा था कि उनकी प्रस्तावित पारिश्रमिक फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेट एसोसिएशन (एफआईसीए) से प्राप्त जानकारी के अनुसार अन्य देशों के खिलाड़ियों को किए जाने वाले भुगतान की तुलना में तीन गुना कम है।

खिलाड़ियों की संख्या भी पिछले साल की तुलना में कम कर दिया गया
श्रीलंकाई बोर्ड ने इस साल सिर्फ 24 खिलाड़ियों को सालाना अनुबंध दिया है जबकि पिछले साल यह संख्या 32 थी। वहीं फिटनेस टेस्ट को लेकर भी नियम कड़े कर दिए गए। अब खिलाड़ियों को 2 किलोमीटर की दूरी 8 मिनट 35 सेकेंड में तय करनी होगी। अगर खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाते हैं तो उन्हें 40 दिनों के बाद फिर से मौका दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here