birthday special: know interesting story of neha kakkar struggle | चार साल की उम्र में जगराते में गाकर मिलती थे केवल 500 रुपए, अब एक गाने के लाखों रुपए चार्ज करती हैं नेहा कक्कड़

7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंडियन शकीरा और रॉकस्टार कही जाने वाली नेहा कक्कड़ अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। नेहा का जन्म 6 जून, 1988 को ऋषिकेश में हुआ था। उनका परिवार बेहद गरीब था और पिता बेटी सोनू कक्कड़ के स्कूल के बाहर समोसे बेचा करते थे। इसी वजह से नेहा की बहन सोनू को उनके क्लासमेट्स बहुत चिढ़ाते थे। यह सब देखकर बचपन से ही नेहा के मन में कुछ बड़ा करने की तमन्ना थी।

चार साल की उम्र से जगराते में गाने लगी थीं नेहा

चार साल की उम्र से जगराते में गाने लगी थीं नेहा

बचपन में जगराते में गाती थीं नेहा

अपने पिता का सहारा बनने के लिए चार साल की उम्र में ही नेहा ने धार्मिक आयोजनों और माता के जगराते, माता की चौकी में गाना शुरू कर दिया था। इससे उनकी 500 रुपए तक कमाई होती थी। इसके बाद उन्होंने सिंगिंग रियलटी शो ‘इंडियन आइडल-2’ में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया लेकिन बाहर हो गईं। हालांकि, नेहा ने अपने सिंगिंग टैलेंट से सबको प्रभावित किया और उन्हें कुछ प्रोजेक्ट्स भी मिल गए। नेहा ने कभी सिंगिंग की कोई ट्रेनिंग नहीं ली।

2008 में नेहा का डेब्यू एल्बम ‘नेहा-द रॉकस्टार’ रिलीज हुआ जिसका म्यूजिक मीत ब्रदर्स ने दिया था। इस एल्बम में नेहा ने कई रोमांटिक गाने गाए थे। नेहा ने बॉलीवुड में फिल्म ‘मीराबाई नॉट आउट’ के जरिए कदम रखा जहां वह कोरस सिंगिंग करती नजर आई थीं। इसके बाद नेहा ने ‘यारियां’, ‘क्वीन’, ‘गब्बर इज बैक’, ‘सनम रे’, ‘कपूर एंड संस’ जैसी फिल्मों में हिट गाने गाए और बेहद पॉपुलर हो गईं।

अब एक गाने की मिलती है मोटी रकम

नेहा पूरी दुनिया में तकरीबन 1000 म्यूजिक कॉन्सर्ट कर चुकी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बॉलीवुड गाना गाने के लिए तकरीबन 8 लाख रुपए चार्ज करती हैं और हाईएस्ट पेड सिंगर्स में से एक हैं।

'यारियां' एक्टर हिमांश को डेट कर चुकीं नेहा।

‘यारियां’ एक्टर हिमांश को डेट कर चुकीं नेहा।

हिमांश कोहली से हुआ था ब्रेक-अप
2018 में नेहा बॉलीवुड एक्टर हिमांश कोहली से ब्रेकअप के चलते सुर्खियों में आई थीं। दोनों पिछले कुछ सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे लेकिन फिर ‘यारियां’ एक्टर हिमांश से नेहा का रिश्ता टूट गया।

इसके बाद पिछले साल सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ के दौरान शो के होस्ट आदित्य नारायण के साथ नेहा की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। शो की स्ट्रेटजी के तहत दोनों की शादी की अफवाह भी उड़ाई गई थी। अक्टूबर 2020 में नेहा ने सिंगर रोहनप्रीत सिंह से शादी करके सबको चौंका दिया था।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here