एलन मस्क कहते रह गए, अमेजन के संस्थापक ने तैयारी भी कर ली। (अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस) - Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • International
  • Bezos Will Go To Space With Brother On July 20, Said I Have Been Dreaming Of It Since The Age Of 5

2 घंटे पहलेलेखक: डेरिक ब्रायसन टेलर

  • कॉपी लिंक
एलन मस्क कहते रह गए, अमेजन के संस्थापक ने तैयारी भी कर ली। (अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस) - Dainik Bhaskar

एलन मस्क कहते रह गए, अमेजन के संस्थापक ने तैयारी भी कर ली। (अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस)

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस अपने भाई मार्क बेजोस के साथ अंतरिक्ष में जाएंगे। बेजोस ने ऐलान किया है कि जब उनकी रॉकेट कंपनी ब्लू ओरिजिन अगले माह अपनी पहली मानव अंतरिक्ष उड़ान भेजेगी। तब वे भी इसमें शामिल होंगे। अमेजन सीईओ का पद छोड़ने के 15 दिन बाद ही बेजोस अंतरिक्ष के लिए रवाना हो जाएंगे। बेजोस ने कहा है- ‘मैं पांच साल की उम्र से ही स्पेस में ट्रैवल करने का सपना देखता आया हूं। 20 जुलाई को अपने जिग्री दोस्त (भाई) के साथ मैं एक नए एडवेंचर के लिए निकलूंगा।’ बेजोस अंतरिक्ष में जाने वाले पहले अरबति होंगे।

कंपनी सफर करने वाले ग्राहकों को कुल 4 दिन की अंतरिक्ष यात्रा का अनुभव मिलेगा। इसमें 3 दिन की प्री-फ्लाइट ट्रेनिंग शामिल हैं। यह ट्रेनिंग कंपनी की लॉन्च साइट टेक्सास के वेन हॉर्न में दी जाएगी। मालूम हो कि आमतौर पर टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क अक्सर स्पेस और मार्स पर जाने की बात करते हैं, लेकिन अब बेजोस ये रिकॉर्ड अपने नाम करने जा रहे हैं।

फ्लाइट की एक सीट नीलाम होगी; सफर 11 मिनट का
ब्लू ओरिजिन अपनी पहली स्पेस फ्लाइट की एक सीट की बिक्री नीलामी के जरिए करेगी। इसके जरिए मिली राशि ब्लू ओरिजिन के फाउंडेशन को दी जाएगी। यह गणित और विज्ञान की शिक्षा को प्रमोट करती है। फ्लाइट का सफर कुल 11 मिनट का होगा। इस दौरान फ्लाइट 100 किलोमीटर (62 मील) की ऊंचाई तक सफर करेगी।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here