कार का डैशबोर्ड बाहर से जितना सुंदर रहता है अंदर सिर्फ एक पाइप का सहारा रहता है इसे

कार का डैशबोर्ड बाहर से जितना सुंदर रहता है अंदर सिर्फ एक पाइप का सहारा रहता है इसे

कार का डैशबोर्ड बाहर से जितना सुंदर रहता है अंदर सिर्फ एक पाइप का सहारा रहता है इसे

न्यूज18 हिंदी आज आपको कार के डैशबोर्ड के अंदर की कुछ तस्वीरों को दिखाने जा रहा है. नोएडा स्थित आजाद मोटर्स के शहजाद से इसे हमसे साझा किया है ताकि लोग इस दिलचस्प चीज को भी जान पाए. उन्होंने हमारे साथ जिस कार के डैशबोर्ड के पीछे की तस्वीर शेयर की है वो वैगनआर की है.

नई दिल्ली. कार (Car) में जितना बाहर का लुक महत्वपूर्ण रहता है उतना ही अंदर का. खासतौर से डैशबोर्ड (Dashboard) जितना स्टाइलिश रहता है उसका फील उतना ही अच्छा आता है. कई लोग कार खरीदते समय बाहर से ज्यादा अंदर के डैशबोर्ड स्टाइल पर भी फिदा होते है और कार खरीदते समय इस पर ज्यादा ध्यान देते है. दे भी क्यों ना दोस्त, परिवार या अन्य लोग भी कार में बैठते है वो वही एक ऐसी जगह होती है जो सबका ध्यान आकर्षित करती है. लेकिन क्या कभी आपने सोच है कि सुंदर और स्टाइलिश से नजर आने वाले डैशबोर्ड के पीछे आखिर क्या रहता है, या आप जिस आकर्षक स्टियरिंग से कार चलाते है उसके अंदर की बॉडी कैसी होती है?

न्यूज18 हिंदी आज आपको कार के डैशबोर्ड के अंदर की कुछ तस्वीरों को दिखाने जा रहा है. नोएडा स्थित आजाद मोटर्स के शहजाद से इसे हमसे साझा किया है ताकि लोग इस दिलचस्प चीज को भी जान पाए.

car

उन्होंने हमारे साथ जिस कार के डैशबोर्ड के पीछे की तस्वीर शेयर की है वो वैगनआर की है. लेकिन उनका कहना है लगभग सभी गाड़ियों में इस तरह का बॉडी शेप ही अंदर रहता है. तो चलिए देखते है. 

सिर्फ एक पाइप रहता है 

बकौल शहजाद कार के डैशबोर्ड को देखकर लोगों को लगता है कि यह पूरी तरह से पैक होगा क्योंकि इसमें स्पीडोमीटर, एसी वेंट, म्यूजिक सिस्टम और स्टियरिंग रहती है और इससे ही यह पूरा पैक रहता होगा.

Car

लेकिन ऐसा नहीं होता. इनसब के जरूरी इक्यूपमेंट के अलावा अंदर कुछ नहीं रहता सिर्फ एक पाइप का होता है जो कि आपको यहां दी गई तस्वीर में नजर आ रहा होगा. 

ये भी पढ़ें – तीन महीने तक मुफ्त में इंटरनेट देगी सरकार! जानिए क्या है इस मैसेज के पीछे की सच्चाई

गर्मी में रहे सावधान

शहजाद बताते है कि कार के अंदर से चूहे की बदबू आ रही थी जो कि अंदर मर गया था. इसके लिए पूरी कार का हर पार्ट चैक करना पड़ा आखिरकार वो डैशबोर्ड के अंदर एक जगह फंसा हुआ मिला.उन्हें भी समझ में नहीं आया वहां तक चूहा कैसे पहुंच गया.

Car

वे कहते गर्मियों के समय में थोड़ा ध्यान देने के जरूरत है  उनके अनुसार उन्होंने कार से कई बार मरे हुए सांप भी निकाले है. वे कहते है ये धूप ज्यादा होने से यह जीव कार के अंदर घुस जाते है. इसलिए कार में बैठने के पहले थोड़ा ध्यान देना जरूरी है.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here