सपना चौधरी जब खत्म करना चाहती थीं अपनी जिंदगी, फिर काम से धमाल मचाकर हेटर्स को दिखाई 'आंख'

सपना चौधरी (Sapna Choudhary) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. हरियाणा में नहीं पूरे दुनिया में अब वह ‘देसी क्वीन’ के नाम से जानी जाती हैं. बिग बॉस 11 में आने के बाद सपना चौधरी की छवि में बदलाव आया उससे पहले सपना की छवि हमेशा विवादित डांसर की रही. लेकिन उनकी जिंदगी में एक दौर ऐसा भी आया था, जब उन्होंने खुद को खत्म करने की कोशिश की थी. साल 2016 में वह तब विवादों में आई थीं, जब उन्होंने जहर खाकर सुसाइड करने की कोशिश की थी.

जब खुद से हार गईं थीं सपना

कहते हैं हर शख्स की जिंदगी एक जैसी नहीं रहती. सपना के साथ भी वैसा ही हुआ, पिता के निधन के बाद उन्होंने काफी मेहनत की, लेकिन एक जिंदगी में एक दौरा ऐसा आया जब उन्होंने खुद को खत्म करने के लिए जहर खा लिया था, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था, जहां कई दिनों तक उन्हें जिंदगी से जंग लड़नी पड़ी थी.

सपना सोशल मीडिया पर एक्चिव रहती हैं. फोटो साभार: @SapnaChoudhary Instagram

सतपाल तंवर पर लगाए थे गंभीर आरोप

6 सिंतबर 2016 को सपना ने सुसाइड करने की कोशिश की. दूसरा जन्म मिलने के बाद उन्होंने हरियाण के दलित नेता सतपाल तंवर पर सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया था. दरअसल, सपना चौधरी ने 17 फरवरी साल 2016 को गुरुग्राम में एक गाना गाया था, जिसके बाद सतपाल तंवर ने गाने में दलित विरोधी शब्द इस्तेमाल करने का आरोप लगाने पर उनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत केस भी दर्ज कराया था.

Sapna Choudhary

हरियाणा की दमदार डांसर सपना चौधरी अपने डांस के अलावा अपने खूबसूरत अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं. फोटो साभार: @SapnaChoudhary Instagram

ये लिखा था सुसाइड नोट

सपना ने सुसाइड की कोशिश से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था. इस नोट में उन्होंने लिखा था- ‘मैं पूरी होश में अपनीं जिंदगी को खत्म करने जा रही हूं, जिसे आम भाषा में आत्महत्या कहते हैं. मेरी आत्महत्या करने की वजह गुडगांव का नवाब सतपाल तंवर है. मुझे 4 साल हो गए नाचते गाते. क्या मुझसे पहले रागिनी नहीं गाई जाती थी? क्या मुझसे पहले कोई डांसर हरियाणा में स्टेज पर नाचती नहीं थी? फिर मुझे ही क्यों हर तरीके से बदनाम किया जा रहा है. मैंने किसी का क्या बिगाड़ दिया.’

सपना चौधरी की कातिल अदाएं. फोटो साभार: itssapnachoudhary/Instagram

केस दर्ज होने के बाद नहीं हुई थी कार्रवाई

सपना के इस सुसाइड नोट के बाद पुलिस ने हरियाणा के दलित नेता सतपाल तंवर के खिलाफ पुलिस ने धारा 354 A, 506 के तहत मामला दर्ज किया था. लेकिन सतपाल पर इसके आगे कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. सपना ने सतपाल पर कोई कार्रवाई न होता देख दुख जताया था, उन्होंने कहा था कि मैं चाहती हूं कि सतपाल के खिलाफ कार्रवाई हो. उन्होंने कहा था कि मुझे भगवान ने दूसरा जीवन दिया है और ये सब मेरे फैंस की दुआओं का असर है.

सपना चौधरी की तस्वीरें इंटरनेट पर छाई रहती हैं. फोटो साभार: itssapnachoudhary/Instagram

काम से विरोधियों को किया पस्त

हरियाणा की एक छोटी सी लोक कलाकार का पूरे देश में छा जाना वाकई कई लोगों के लिए प्रेरणास्रोत है, लेकिन इसके पीछे की जो मेहनत है वो भी नकारी नहीं जा सकती. सपना ने जमीन से आसमां तक का सफर तय किया और अपने विरोधियों को तगड़ा जवाब दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.