रॉयल्स की लिस्ट में मेगन मार्केल और प्रिंस हैरी की रैंकिंग को और नीचे कर दिया गया है.(फाइल फोटो)

रॉयल्स की लिस्ट में मेगन मार्केल और प्रिंस हैरी की रैंकिंग को और नीचे कर दिया गया है.(फाइल फोटो)

रॉयल्स की लिस्ट में मेगन मार्केल और प्रिंस हैरी की रैंकिंग को और नीचे कर दिया गया है.(फाइल फोटो)

पेज सिक्स की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, शाही परिवार की ऑफिशियल वेबसाइट पर पोस्ट की गई सीनीयर रॉयल्स की लिस्ट में मेगन मार्केल और प्रिंस हैरी की रैंकिंग को और निचे कर दिया गया है.

मुंबई. ओप्रा विनफ्रे (Oprah Winfrey) के साथ इंटरव्यू के बाद मेगन मार्केल (Meghan Markle) और प्रिंस हैरी (Prince Harry) चर्चा में आ गए थे. इंटरव्यू के दौरान ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स ने रॉयल्स के काम करने को लेकर अपनी चिंताओं जाहिर की थी. अब, पेज सिक्स की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, शाही परिवार की ऑफिशियल वेबसाइट पर पोस्ट की गई सीनीयर रॉयल्स की लिस्ट में मेगन मार्केल और प्रिंस हैरी की रैंकिंग को और नीचे कर दिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, साइट पिछले कुछ हफ्तों से अंडर कंस्ट्रक्शन थी.

यूके डेली एक्सप्रेस के अनुसार, हैरी और मेगन की रैंकिंग शाही परिवार (Royal Family Ranking) के 9 सदस्यों के बाद कर दी गई है. हैरी और मेगन को पहले द ड्यूक एंड डचेस ऑफ कैम्ब्रिज, प्रिंस विलियम और केट मिडलटन के नीचे स्थान दिया गया था. अब इस जोड़ा को हैरी के पिता प्रिंस चार्ल्स और कैमिला, राजकुमारी ऐनी, प्रिंस एंड्रयू और वेसेक्स, प्रिंस एडवर्ड और सोफी वेसेक्स के बाद रखा गया है. मेगन मार्केल (Meghan Markle) और प्रिंस हैरी (Prince Harry) अपने शाही कर्तव्यों से हटने के बाद एंजिल्स शहर में रह रहे हैं.

meghan markle, prince harry

बेटे आर्ची के साथ मेगन मार्कल. (photo credit: instagram/@meghanmarkle_official)

आपको बता दें कि, मेगन मार्केल (Meghan Markle) ने इंटरव्यू में यह भी कहा था कि उन्हें पैलेस में एक सुरक्षित माहौल नहीं मिलता था. वह अपने बेटे की सुरक्षा के लिए हमेशा चिंतित रहती थीं. यह इंटरव्यू मेगन द्वारा उस समय दिया गया, जब वह और हैरी अब शाही परिवार का हिस्सा नहीं है. दो साल पहले मेगन मार्केल और प्रिंस हैरी शाही परिवार को छोड़ चुके हैं और एक आम नागिरक की तरह अपनी जिंदगी जी रहे हैं.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here