WTC Final: विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे से पहले कही बड़ी बातें (AFP)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल. (AFP)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल. (AFP)

स्कॉट स्टायरिस ने कहा, ”मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड यह मैच छह विकेट से जीतेगा. डेवोन कॉनवे सर्वाधिक रन बनाएगा और बोल्ट सर्वाधिक विकेट हासिल करने में सफल रहेगा.”

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs News Zealand) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (World Test Championship) मैच 18 से 22 जून के बीच साउथेम्पटन में खेला जाएगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने कमर कस ली है. इसके साथ ही पूर्व क्रिकेटरों, क्रिकेटर एक्सपर्ट्स और क्रिकेट पंडितों ने भी इस टूर्नामेंट को लेकर अपनी-अपनी भविष्यवाणी शुरू कर दी है. दोनों टीमों ने काफी समय से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है और दोनों पक्षों में विश्व क्रिकेट के कुछ बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल कांटे की प्रतियोगिता साबित होने वाला है.

ऐसे में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) ने भी इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. स्कॉट स्टायरिस ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कीवी टीम को जीत का दावेदार बताया है. उन्होंने कहा, ”इंग्लैंड के खिलाफ हाल में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले डेवोन कॉनवे और बोल्ट के दम पर न्यूजीलैंड यह मैच छह विकेट से जीत सकता है.” उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड यह मैच छह विकेट से जीतेगा. डेवोन कॉनवे सर्वाधिक रन बनाएगा और बोल्ट सर्वाधिक विकेट हासिल करने में सफल रहेगा.”

फारुख इंजीनियर बोले- इंग्लैंड के खिलाड़ी IPL की वजह से हमारे तलवे चाटते हैं

भारत के दो अन्य पूर्व क्रिकेटरों इरफान पठान और अजित अगरकर ने भी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को जीत का दावेदार बताया है. इरफान पठान ने कहा, ”डब्ल्यूटीसी फाइनल अब तक का सबसे बड़ा टेस्ट मैच है. मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड 55-45 से फायदे की स्थिति में रहेगा. इसके साथ ही मुझे लगता है कि केन विलियमसन सर्वाधिक रन बनाएगा जबकि ट्रेंट बोल्ट या शमी में से कोई सर्वाधिक विकेट लेगा.”वहीं, अजीत अगरकर ने कहा, ”यह कहना मुश्किल है कि मैच कौन जीतेगा लेकिन न्यूजीलैंड इस मैच में दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा. जहां तक सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज की बात है तो मैं विराट कोहली का नाम लूंगा.” हालांकि, शो के दौरान पार्थिव पटेल ने भारत को जीत दावेदार बताया. उन्होंने कहा, ”क्रि​केटिया तर्कों को एकतरफ रखकर मैं इस टेस्ट मैच में जीत के लिए भारत का समर्थन करुंगा. मुझे लगता है कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्मद शमी की भूमिका अहम होगी. उसने वास्तव में सभी परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है.”

एंडरसन ने ब्रॉड को कहा था ‘लेस्बियन’, इंग्लैंड के कई और खिलाड़ियों ने किए विवादित ट्वीट

उन्होंने कहा, ”भारत को यदि इस मैच में जीत दर्ज करनी है तो उसे पुजारा को नंबर तीन पर बनाए रखना होगा. यदि वह इस मैच में तीन-चार घंटे तक क्रीज पर टिके रहता है तो भारत बहुत अच्छी स्थिति में होगा. मैं इस टेस्ट मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में पुजारा का नाम लूंगा.”





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here