पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करते महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करते महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करते महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

Maharashtra Coronavirus News: महाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 से 233 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर एक लाख के पार हो गई.

नई दिल्ली. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे, जिसका मकसद राज्य में कोरोना वायरस के हालात पर जोर देना होगा. इन दोनों नेताओं के बीच आखिरी बातचीत बीते मई माह में हुई थी, जब पीएम मोदी ने उद्धव ठाकरे सहित तीन अन्य राज्यों के नेताओं को मिलने के लिए बुलाया था.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने भी इस बाबत जानकारी दी है. उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने समय दिया है. कल महाराष्ट्र सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में दिल्ली जा रहा है. इसमें उप मुख्यमंत्री, समिति के अध्यक्ष, मुख्य सचिव जाने वाले हैं. मराठा और ओबीसी आरक्षण, तूफान से हुए नुकसान के मदद के बारे में जिक्र करेंगे.’

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले पिछले कुछ दिनों से कम हुए हैं. यहां रविवार को कोविड-19 से 233 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर एक लाख के पार हो गई थी. राज्य में संक्रमण से अब तक 1,00,130 लोगों की जान गई है. राज्य में कोविड-19 के 12,557 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 58,31,781 हो गई.

केजरीवाल सरकार पर कांग्रेस ने लगाये आरोप, कहा-डोर स्टैप राशन डिलीवरी पर जनता को करती रही है गुमराह

स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में बताया कि दिन में 14,433 मरीजों के संक्रमण मुक्त होने के बाद कुल स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 55,43,267 हो गई. महाराष्ट्र में स्वस्थ होने की दर 95.05 फ़ीसदी और मृत्यु दर 1.72 फीसदी है. राज्य में 1,85,527 मरीज़ों का उपचार चल रहा है.

मुंबई में कोविड-19 के 786 नए मामले सामने आए हैं और 20 लोगों की मौत हुई. महानगर में अब तक संक्रमण के 7,10,643 मामले सामने आ चुके हैं और 14,971 लोगों की मौत हो चुकी है. (इनपुट भाषा से भी)





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here