ब्रेट हार्प आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के चीफ फिजियोथेरेपिस्ट रहे हैं. (PBKS Twitter)

ब्रेट हार्प आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के चीफ फिजियोथेरेपिस्ट रहे हैं. (PBKS Twitter)

ब्रेट हार्प आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के चीफ फिजियोथेरेपिस्ट रहे हैं. (PBKS Twitter)

आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के चीफ फिजियोथेरेपिस्ट ब्रेट हार्प (Brett Harp) श्रीलंका क्रिकेट टीम(Sri Lanka Cricket Team) से जुड़ गए हैं. श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने एक बयान में कहा कि हार्प का कार्यकाल मई 2021 से अगले दो साल तक रहेगा.

नई दिल्ली. आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के चीफ फिजियोथेरेपिस्ट ब्रेट हार्प (Brett Harp) श्रीलंका क्रिकेट टीम से जुड़ गए हैं. श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने एक बयान में कहा कि हार्प का कार्यकाल मई 2021 से अगले दो साल तक रहेगा. वो आगामी इंग्लैंड दौरे पर श्रीलंका टीम के साथ जुड़ जाएंगे. एसएलसी ने एक बयान में कहा कि श्रीलंकाई टीम से बतौर फिजियोथेरेपिस्ट जुड़ने से पहले ब्रेट न्यूजीलैंड क्रिकेट इंस्टिट्यूट में भी फिजियोथेरेपिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं. हार्प बांग्लादेश क्रिकेट में सीनियर परफॉर्मेंस रिहैबिलिटेशन मैनेजर भी रह चुके हैं.

ब्रेट ऑस्ट्रेलिया में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके हैं. ब्रेट इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब और पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स टीम के लिए मुख्य फिजियोथेरेपिस्ट रहे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के एडिथ कोवान विश्वविद्यालय से एक्सरसाइज साइंस में मास्टर्स डिग्री हासिल की है. इसके अलावा वो यूनिवर्सिटी ऑफ मेलबर्न से भी स्पोर्ट्स फिजियोथेरेपी में मास्टर्स डिग्री ले चुके हैं.

भारतीय महिला ऑलराउंडर का खुलासा, बताया- कैसे कोहली ने घुटने पर बैठकर खींची थी अनुष्‍का की फोटो

बोर्ड ने कहा कि वो पहले से ही श्रीलंका में है और क्वारंटीन अवधि पूरे कर रहे हैं. जैसे ही वह उनका क्वारंटीन खत्म होगा. वो श्रीलंकाई टीम में शामिल हो जाएंगे और इस टीम के साथ वो पहली बार इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे. श्रीलंका टीम 9 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी.वहां मेहमान टीम केंट और ससेक्स के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी. इसके बाद 23 जून से दोनों देशों के बीच तीन टी20 की सीरीज होगी और फिर 29 जून से तीन वनडे खेले जाएंगे.WTC Final: टीम इंडिया को विदेशी मैदान पसंद, आईसीसी के तीनों इवेंट के पहले फाइनल यहीं जीते

इसके बाद, जुलाई में भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा प्रस्तावित है. इस टूर पर भारत को 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं. इधर, श्रीलंका के खिलाड़ियों ने बोर्ड के नए सैलरी कॉन्ट्रैक्ट पर आपत्ति जताई है. इसका असर भारत-श्रीलंका दौरे पर भी पड़ सकता है.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here