शहादत हुसैन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 123 विकेट लिए हैं. (ICC Twitter)

शहादत हुसैन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 123 विकेट लिए हैं. (ICC Twitter)

शहादत हुसैन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 123 विकेट लिए हैं. (ICC Twitter)

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शहादत हुसैन (Shahadat Hossain) ने मैदान पर वापसी कर ली है. नवंबर 2019 में एक घरेलू मैच में साथी खिलाड़ी काे थप्पड़ मारने के कारण उन पर 5 साल का बैन लगाया गया था. उन्होंने बांग्लादेश की ओर से 95 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

ढाका. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शहादत हुसैन की मैदान पर वापसी हो गई है. दो साल पहले एक घरेलू मैच के दौरान साथी खिलाड़ी को थप्पड़ मारने के कारण उन पर 5 साल का बैन लगाया गया था. लेकिन वे पिछले दिनों ढाका प्रीमियर डिवीजन के मैच में उतरे. ऐसे में उन पर लगा बैन 18 महीने बाद ही खत्म हो गया. ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि शहादत की मां कैंसर से पीड़ित हैं और मां के इलाज के लिए वे मैदान पर वापसी करना चाह रहे थे. हालांक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से अब तक इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

शहादत हुसैन ने इस साल फरवरी में बांग्लादेश बोर्ड से बैन को कम करने की बात कही थी, जिससे वे मां का इलाज करा सकें. बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशंस के चेयरमैन अकरम खान ने पिछले दिनों कहा था कि वह बहुत परेशानी में है. उनकी मां का कैंसर है और वह अभी क्रिकेट भी नहीं खेल रहा है. हमने अनुशासन समिति से अनुरोध किया है. हमें उनसे सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद है. उम्मीद है कि वे नेशनल क्रिकेट लीग में खेल सकेंगे.

शहादत ने मांगी थी माफी

मार्च में शहादत हुसैन ने इस मामले को लेकर माफी मांगी थी. उन्होंने कहा था कि मैं गलत था और आगे से मैं इस तरह का कोई काम नहीं करूंगा. 34 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि मेरी मां कैंसर से पीड़ित हैं. मैं क्रिकेट में वापसी करना चाहता हूं, ताकि उनकी मदद कर सकूं. इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके शहादत को मई 2015 के बाद से नेशनल टीम में मौका नहीं मिला है.अराफात सनी को मारा था थप्पड़

नवंबर 2019 में शहादज हुसैन ने टीम के एक साथी अराफात सनी जूनियर को खुलना में एक एनसीएल मैच के दौरान थप्पड़ मारा था. मैच से हटाए जाने के बाद उन पर लेवल 4 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था, जिसके तहत उन पर एक लाख बंगलादेशी टका का जुर्माना और पांच साल का बैन लगाया गया था. उन्होंने टीम की ओर से 38 टेस्ट, 51 वनडे और 6 टी20 मैच खेले. कुल 123 विकेट झटके.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here