रवींद्र जडेजा इंग्लैंड में 5 टेस्ट खेल चुके हैं. (Ravindra Jadeja Twitter)

रवींद्र जडेजा इंग्लैंड में 5 टेस्ट खेल चुके हैं. (Ravindra Jadeja Twitter)

रवींद्र जडेजा इंग्लैंड में 5 टेस्ट खेल चुके हैं. (Ravindra Jadeja Twitter)

तीन दिन के क्वारंटाइन के बाद टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड में प्रैक्टिस शुरू कर दी है. टीम 3 जून को इंग्लैंड पहुंची थी. खिलाड़ी अभी छोटे-छोटे ग्रुप में प्रैक्टिस कर रहे हैं. 10 दिन के आइसोलेशन के बाद ही सभी खिलाड़ी साथ में ट्रेनिंग कर सकेंगे.

लंदन. टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी है. उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ना है. यह मुकाबला 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्प्टन में होना है. तैयारी करते हुए टीम इंडिया की पहली फोटो सामने आई है. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अभ्यास करते हुए फोटो शेयर की है. चोट के कारण जडेजा अंतिम टेस्ट सीरीज में नहीं उतर सके थे. इंग्लैंड के खिलाफ उनकी जगह बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को मौका दिया गया था और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी. टीम इंडिया 3 जून को इंग्लैंड पहुंची है.

रवींद्र जडेजा ने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि साउथम्पटन में पहली आउटिंग. इसमें जडेजा गेंदबाजी की प्रैक्टित करते नजर आ रहे हैं. जडेजा इस समय अच्छी फॉर्म में हैं. हालांकि फाइनल में दो स्पिनर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को मौका मिलता है या नहीं, यह देखना होगा. हालांकि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टीम में नहीं हैं. ऐसे में दोनाें को टीम में शामिल किया जा सकता है. कई दिग्गज खिलाड़ी यह बात कह चुके हैं.

रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड में 5 टेस्ट खेले हैंबाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड में पांच टेस्ट खेले हैं. 42 की औसत से 16 विकेट और 2 अर्धशतक के सहारे 276 रन बनाए हैं. 79 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. ओवरऑल टेस्ट करियर की बात की जाए तो जडेजा ने 51 टेस्ट में 220 विकेट लिए हैं. बल्लेबाजी करते हुए एक शतक और 15 अर्धशतक के सहारे 1954 रन भी बनाए हैं. आर अश्विन की बात की जाए तो उन्होंने इंग्लैंड में 6 टेस्ट में 14 विकेट लिए हैं और 232 रन बनाए हैं. 62 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट है. टेस्ट करियर में उन्होंने 78 मैच में 409 विकेट लिए हैं. 5 शतक और 11 अर्धशतक के सहारे 2656 रन भी बनाए हैं.

टीम इंडिया को 82 मुकाबलों में मिली है जीत

भारत और न्यूजीलैंड के ओवरऑल क्रिकेट रिकॉर्ड को देखें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. दोनों के बीच तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 185 मुकाबले गए हैं. टीम इंडिया को 82 में जीत मिली है जबकि न्यूजीलैंड ने 69 मैच जीता है. दोनों के बीच 59 टेस्ट हुए हैं. भारत ने 21 जबकि न्यूजीलैंड ने 12 टेस्ट जीते हैं. 110 वनडे में टीम इंडिया ने 55 जबकि न्यूजीलैंड ने 49 जीते हैं. दोनों के बीच 16 टी20 हुए हैं. भारत ने 6 जबकि न्यूजीलैंड ने 8 मुकाबले जीते हैं.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here