महिला आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधूरी (बाएं) और आईएएस शिल्पा नाग सी टी.

महिला आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधूरी (बाएं) और आईएएस शिल्पा नाग सी टी.

महिला आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधूरी (बाएं) और आईएएस शिल्पा नाग सी टी.

Karnataka Two Women IAS Officers Transfer: शिल्पा नाग ने एक संवाददाता सम्मेलन में रोहिणी सिंधूरी पर ‘उत्पीड़न’ का आरोप लगाते हुए अपने इस्तीफे की घोषणा की थी. हालांकि सिंधूरी ने इन आरोपों से इनकार किया है.

बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की दो महिला अधिकारियों रोहिणी सिंधूरी और शिल्पा नाग सी टी के बीच पिछले कुछ दिनों से खुलेआम विवाद के बाद उनका मैसुरु से तबादला कर दिया है.

सिंधूरी मैसुरु जिले की उपायुक्त थीं, उन्हें ‘हिंदू रिलीजियस एंड चैरिटेबल एनडोमेंट्स’ में आयुक्त पद पर भेजा गया है. पूर्व में भी वह इसी पद पर तैनात थीं. सिंधूरी की जगह अब बागदी गौतम को नियुक्त किया गया है जो अब तक वाणिज्य कर (प्रवर्तन) की अतिरिक्त आयुक्त थीं.

कर्नाटक में नए सीएम की अटकलों पर येदियुरप्पा बोले- पार्टी कहेगी तो छोड़ दूंगा कुर्सी

शनिवार को जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार नाग मैसुरु नगर निगम आयुक्त थीं, उन्हें आरडीपीआर विभाग में निदेशक (ई-गवर्नेंस) नियुक्त किया गया है. नाग की जगह लक्ष्मीकांत रेड्डी जी को नियुक्त किया गया है जो अब तक कर्नाटक खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंध निदेशक थे.पिछले कुछ दिनों से दोनों महिला अधिकारियों के बीच खुलेआम विवाद चल रहा था. नाग ने एक संवाददाता सम्मेलन में सिंधूरी पर ‘उत्पीड़न’ का आरोप लगाते हुए अपने इस्तीफे की घोषणा की थी. हालांकि सिंधूरी ने इन आरोपों से इनकार किया और कहा कि उन्होंने नाग से सिर्फ कोविड-19 प्रबंधन से संबंधित जानकारी मांगी थी.

मुख्य सचिव पी रवि कुमार की शुक्रवार को मैसुरु में समीक्षा बैठक के बाद ये तबादले हुए. मुख्य सचिव ने दोनों अधिकारियों के बीच विवाद के संबंध में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को अवगत कराया.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here