IND VS SL: श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया (फोटो-AFP)

IND VS SL: श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया (फोटो-AFP)

IND VS SL: श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया (फोटो-AFP)

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) श्रीलंका का दौरा करेगी, जहां उसे तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरे के लिए 6 अनकैप्‍ड खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है.

नई दिल्‍ली. शिखर धवन (Shikhar Dhawan)  की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) अगले महीने श्रीलंका दौरे पर जाएगी. जहां उसे मेजबान के साथ 3 वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरे के लिए 20 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में 6 अनकैप्‍ड खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. नीतीश राणा, कृष्णप्पा गौतम को भी पहली बार टीम इंडिया में मौका मिला है. इस दौरे पर पांच नेट गेंदबाज इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह (Simarjeet Singh) भी टीम के साथ जाएंगे.

इन पांचों नेट गेंदबाजों में से इशान,संदीप, अर्शदीप और साई किशोर आईपीएल के जरिए अपने नाम का डंका चुका चुके हैं और ये नाम हर किसी के लिए थोड़ा बहुत जाना पहचाना भी है, मगर इस दौरे पर एक नाम हर किसी के लिए नया है और वो है सिमरजीत सिंह. 23 साल के दाएं हाथ के मध्‍यम गति के तेज गेंदबाज सिमरजीत का नाम श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में सबसे नया है. दिल्‍ली का यह गेंदबाज किसी भी तरह से पहली बार सीनियर टीम का हिस्‍सा बनने जा रहा है.

यह भी पढ़ें: 

श्रीलंका दौरा: टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान, पडिक्कल-चेतन सकारिया को मौकासचिन-राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों का लिया विकेट, सेक्स टेप के चलते हुआ बदनाम

2018 में किया था डेब्‍यू

विजय हजारे ट्रॉफी के पिछले सीजन में इस गेंदबाज ने 28.45 की औसत और 5.65 की इकोनॉमी रेट से 11 विकेट लिए थे. वह दिल्‍ली के लिए सीजन में संयुक्‍त रूप से दूसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. सितंबर 2018 में सौराष्‍ट्र के खिलाफ लिस्‍ट ए मैच से सिमरजीत ने पेशेवर क्रिकेट में कदम रखा था. उन्‍होंने दिल्‍ली के लिए 10 फर्स्‍ट क्‍लास, 19 लिस्‍ट ए और 15 टी20 मैच खेले हैं. इस गेंदबाज के नाम 37 फर्स्‍ट क्‍लास, 19 लिस्‍ट ए और 18 टी20 विकेट है. फर्स्‍ट क्‍लास में वह पांच बार चार विकेट होल और एक बार पांच विकेट होल में शामिल हुए, जबकि लिस्‍ट ए में एक बार चार विकेट लिए.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here