कर्नाटकः डीके शिवकुमार का बड़ा दावा, कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं लिंगायत विधायक

शिवकुमार ने बीजेपी सरकार में जारी संकट पर कहा कि बीजेपी सरकार पिछले एक साल से अस्थिर है और इसका असर प्रशासन पर पड़ रहा है.

कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता ईश्वर खंड्रे और एमबी पाटिल ने कहा कि इस क्षेत्र के अधिकांश लिंगायत नेता बीजेपी के हैं और उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से संकेत दिया कि बीजेपी के विधायक कांग्रेस में शामिल होने को तैयार हैं.

बेंगलुरू. कर्नाटक की बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री बी एस येडियुरप्पा (B S Yediyurappa) की कुर्सी पर संकट की खबरें लगभग रोजाना ही आ रही हैं. येडियुरप्पा की कुर्सी पर सियासी संकट के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बड़ा दावा किया है. शनिवार को डीके शिवकुमार ने दावा किया कि लिंगायत समुदाय (Lingayat Leaders) के कई विधायक कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं. कलबुर्गी में मीडिया से बातचीत करते हुए शिवकुमार और उनके साथ मौजूद क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता ईश्वर खंड्रे और एमबी पाटिल ने कहा कि इस क्षेत्र के अधिकांश लिंगायत नेता बीजेपी के हैं और उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से संकेत दिया कि बीजेपी के ये विधायक उनकी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं.

डीके शिवकुमार कहा, कर्नाटक में बीजेपी को लगता है कि लिंगायत समुदाय पर उसकी पूरी पकड़ है, लेकिन, कांग्रेस पार्टी के पास समुदाय के बड़े नेता हैं जो कांग्रेस पार्टी के प्रति समुदाय का विश्वास जीत सकते हैं. बीजेपी सरकार पर संकट पर बोलते हुए डीके शिवकुमार ने कहा कि यह सरकार पिछले एक साल से अस्थिर है और इसका असर प्रशासन पर पड़ रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.