WI VS SA: बॉनर के सिर पर लगी गेंद, टेस्ट मैच से बाहर (PC-AFP)

WI VS SA: बॉनर के सिर पर लगी गेंद, टेस्ट मैच से बाहर (PC-AFP)

WI VS SA: बॉनर के सिर पर लगी गेंद, टेस्ट मैच से बाहर (PC-AFP)

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज नॉर्खिया (Anrich Nortje) की तेज रफ्तार बाउंसर एनक्रुमाह बॉनर (Nkrumah Bonner) के सिर पर लगी, टेस्ट मैच से हुए बाहर

नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर अकसर हादसे होते रहते हैं कुछ ऐसा ही साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज (WI VS SA) के बीच सेंट लूसिया में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन हुआ. मैच के पहले ही दिन वेस्टइंडीज के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज एनक्रुमाह बॉनर (Nkrumah Bonner) चोटिल हो गए और इसकी वजह से वो टेस्ट मैच से ही बाहर हो गए हैं. दरअसल साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) की तेज रफ्तार गेंद एनक्रुमाह बॉनर के हेलमेट पर जा लगी और इसके बाद उन्हें सिरदर्द की समस्या हुई. बॉनर वेस्टइंडीज की पारी समाप्त होने के बाद मैदान पर ही नहीं उतरे और अब खबर आई है कि वो टेस्ट मैच से ही बाहर हो गए हैं. बॉनर की जगह काइरन पॉवेल उनके कनकशन सब्स्टीट्यूट बने हैं.

एनक्रुमाह बॉनर के साथ ये हादसा मैच के 12वें ओवर में हुआ. बॉनर शे होप का विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे और नॉर्खिया ने पहली ही गेंद उन्हें बाउंसर फेंकी. 143 किमी. प्रति घंटे से फेंकी गई ये तेज रफ्तार गेंद सीधे बॉनर के हेलमेट के बीच में लगी. बॉनर ने जैसे ही हेलमेट उतारा उन्हें थोड़ा चक्कर आने जैसा महसूस हुआ. हालांकि वो क्रीज पर बने रहे और इसके बाद उन्होंने 31 और गेंदें खेली. बॉनर को रबाडा ने आउट किया और वो 10 रन बना पाए.

मैदान पर नहीं उतरे बॉनर

एनक्रुमाह बॉनर जब आउट होकर पैवेलियन गए तो उन्हें सिर में दर्द की शिकायत हुई और एहतियातन वेस्टइंडीज ने उन्हें फील्डिंग में नहीं उतारा. काइरन पॉवेल को उनका कनकशन सब्स्टीट्यूट बनाया गया. अब अगली पारी में काइरन पॉवेल उनकी जगह बल्लेबाजी करेंगे.

Youtube Video

मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज की पारी पहली पारी में महज 40.5 ओवर में 97 रनों पर ढेर हो गई. वेस्टइंडीज के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए. साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने 19 रन देकर 5 विकेट चटकाए. नॉर्खिया को 4 विकेट मिले.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here