ऋतिक रोशन की मौजूदगी में अमिताभ बच्चन ने जब पहली बार गाया था गाना, वायरल हो रही PHOTO

मुंबई: सदी के महानायक का तमगा अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को यूं हीं नहीं मिला है. अमिताभ न सिर्फ शानदार एक्टिंग करते हैं बल्कि बेहद शानदार गाते भी हैं. उनकी आवाज का जादू ही है जो इतने बरस बीत जाने के बावजूद कायम है. अमिताभ जब अपनी आवाज में नज्म और कविता पढ़ते हैं तो सुनने वाले खो जाते हैं. जब केबीसी (KBC) की होस्टिंग करते हैं तो लोग उनकी आवाज के मुरीद हो जाते हैं. अमिताभ ने अपनी सुपरहिट फिल्म ‘सिलसिला’(Silsila) , ‘कभी-कभी’ और ‘मिस्टर नटवरलाल’  जैसी में फिल्मों में भी गाना गाया है.

अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘मिस्टर नटरवलाल’ के लिए पहला गाना गाया था. गाने के बोल थे ‘मेरे पास आओ’. इस फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर राजेश रोशन थे और रिहर्सल चल रहा था. इस पूरे घटनाक्रम का गवाह एक नन्हा बच्चा भी था जो पालथी मार के एक बेंच पर बैठा हुआ था और इस रिहर्सल को बड़े ही ध्यान से देख रहा था. अमिताभ बच्चन को गाते देख यूं तो उस समय मौजूद सभी का ध्यान उनकी तरफ था लेकिन बच्चे का मुंह खुला रह गया था. इस अवाक से बैठे बच्चे का नाम है ऋतिक रोशन. इस फोटो में उन्हें देखकर पहचानना मुश्किल है.

इस थ्रोबैक फोटो को अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर कर इसके बारे में पूरी जानकारी मजेदार ढंग से दी थी.  अमिताभ बच्चन ने उस वक्त सोचा भी नहीं होगा कि इस नन्हें से बच्चे के साथ एक दिन फिल्मों में काम करेंगे. अमिताभ और ऋतिक ने एक साथ ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘लक्ष्य’ में काम कर चुके हैं.

(फोटो साभार: amitabhbachchan/Instagram)

इसे भी पढ़िए-अमिताभ बच्चन ने शेयर की अपनी थ्रोबैक PIC तो फैंस बोले-सोनू सूद लग रहे हो सर

1979 में राकेश कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म मिस्टर नटवरलाल  अमिताभ बच्चन की  सुपरहिट फिल्मों में से एक है.  जिसमें अमिताभ बच्चन, रेखा, कादर खान जैसे महान कलाकारों ने अभिनय किया था. इसमें राजेश रोशन ने म्यूजिक दिया था. मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस फिल्म के नाम को लेकर बहुत बवाल हुआ था. इसका नाम मशहूर ठग, ‘ठग नटवरलाल’ के नाम पर रखा गया था, लेकिन जब उन्हें इस बारे में पता चला तो उन्होंने मेकर्स के खिलाफ केस कर दिया था. इसलिए फिल्म का नाम बदल कर मिस्टर नटवरलाल रख दिया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.