ओली रॉबिन्‍सन ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में कुल 7 विकेट लिए थे (फोटो क्रेडिट: AP)

ओली रॉबिन्‍सन ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में कुल 7 विकेट लिए थे (फोटो क्रेडिट: AP)

ओली रॉबिन्‍सन ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में कुल 7 विकेट लिए थे (फोटो क्रेडिट: AP)

इंग्लैंड के लिए लॉर्ड्स टेस्ट में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को उनके नस्लीय ट्वीट्स के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है. दूसरी ओर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड एक अन्य खिलाड़ी के पुराने आपत्तिजनक ट्वीट की जांच कर रहा है.

नई दिल्ली. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों के आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के मामलों को गंभीरता से लेते हुए हर केस की समीक्षा करेगा. सजा और सार्वजनिक बयान देने से पहले प्रत्येक मामले पर बोर्ड स्तर पर चर्चा की जाएगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले हफ्ते टेस्ट पदार्पण करते हुए सात विकेट चटकाने वाले ओली रॉबिन्सन को ईसीबी ने 2012-13 के उनके आपत्तिजनक ट्वीट के लिए निलंबित कर दिया है. रॉबिन्सन हालांकि उन ट्वीट के लिए सार्वजनिक तौर पर बिना शर्त माफी मांग चुके हैं. इस बीच एक और इंग्लिश खिलाड़ी नस्‍लीय टिप्‍पणियों को लेकर बोर्ड के जांच के घेरे में आ गया है. बोर्ड वर्तमान टीम के एक अन्य खिलाड़ी की किशोरावस्था में ट्विटर पर की गई नस्लीय टिप्पणियों के लिए जांच कर रहा है.

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमें पिछले हफ्ते आपत्तिजनक ट्वीट्स के लिए सतर्क किया गया था. कई लोगों ने पुरानी सोशल मीडिया पोस्ट पर भी सार्वजनिक रूप से सवाल उठाए हैं. हमारे खेल में भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं है, और जहां आवश्यक हो हम उचित कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. जो चिंताएं उठाई गई हैं, वे स्पष्ट रूप से अब एक मामले से अधिक हैं. सभी तथ्यों को देखते हुए प्रत्येक मामले पर व्यक्तिगत आधार पर विचार किया जाएगा. हम आगे बयान देने से पहले बोर्ड के साथ मामलों का आकलन करेंगे.”

रॉबिन्सन को मिला साथी खिलाड़ियों का सपोर्ट

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि टीम ने 9 साल पहले किशोरावस्था में नस्लीय और लिंगभेदी ट्वीट करने के लिए ओली रॉबिन्सन की माफी सभी ने स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा, “उसने सबके सामने माफी मांगी और आप देख सकते हैं कि वह कितना निराश था. एक ग्रुप के रूप में हम सराहना करते हैं कि वह अब बदला हुआ इंसान है. तब से वह काफी परिपक्व हो गया है और उसे टीम का पूरा समर्थन हासिल है.”यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान-इंग्लैंड सीरीज टीवी पर नहीं देख पाएंगे पाक फैंस, इमरान सरकार ने लिया बड़ा फैसला

सौरव गांगुली ने फिर अपलोड की डिलीट हुई फोटो, पहले लोगों ने किया ट्रोल अब हो रही तारीफ

टीम पर खिलाड़ी के निलंबन के असर के बारे में पूछने पर एंडरसन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह मुश्किल समय है. मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हम इससे सीखने का प्रयास कर रहे हैं.’





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here