शादी समारोह, सिनेमाघर और धार्मिक स्थलों पर अभी पाबंदी जारी रहने की संभावना है.

शादी समारोह, सिनेमाघर और धार्मिक स्थलों पर अभी पाबंदी जारी रहने की संभावना है.

शादी समारोह, सिनेमाघर और धार्मिक स्थलों पर अभी पाबंदी जारी रहने की संभावना है.

Unlock-2 Guideline Will Be Released Today: राजस्थान में अनलॉक-2 की विस्तृत गाइडलाइन जारी की जाएगी. इसमें बाजार खोलने का समय बढ़ाने के साथ ही कई तरह की रियायतें दिए जाने की संभावना है.

जयपुर. प्रदेशवासियों को 8 जून से लॉकडाउन (lockdown) में कई तरह की रियायतें मिलने की संभावना है. रविवार को सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिपरिषद् की बैठक में संशोधित लॉकडाउन-2 पर चर्चा हुई. बैठक में आए मंत्रियों के सुझाव के आधार पर गृह विभाग आज विस्तृत गाइडलाइन (Guideline) जारी करेगा.

राजस्‍थान में क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा यह 7 जून को तय होने वाला है. राज्य मंत्रिपरिषद् की बैठक में आए सुझावों के आधार पर गृह विभाग विस्तृत गाइडलाइन जारी करेगा. रविवार को सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति के साथ ही त्रिस्तरीय जन अनुशासन मॉडिफाइड लॉकडाउन-2 यानि अनलॉक-2 को लेकर चर्चा की गई.

बाजारों के खुलने का समय बढ़ना तय

बैठक में मंत्रियों ने जीवन रक्षा के साथ आजीविका के लिए उचित संतुलन स्थापित करने के सुझाव दिए हैं. यह लगभग तय माना जा रहा है कि प्रदेश में बाजारों के खुलने का समय बढ़ाया जाएगा. मंत्रियों ने भी बैठक में इसे लेकर सुझाव और सहमति दी है. अब तक सुबह 11 बजे तक खुल रहे बाजारों का समय बढ़ाकर शाम 4 या 5 बजे तक किए जाने की संभावना है.जारी रह सकता है वीकेंड कर्फ्यू

वीकेंड कर्फ्यू अभी एक सप्ताह और जारी रहने की संभावना है. शादी समारोह, सिनेमाघर और धार्मिक स्थलों पर जहां अभी पाबंदी जारी रहने की संभावना है, वहीं मॉर्निंग वॉक के लिए सुबह 8 बजे तक छूट दी जा सकती है. सार्वजनिक परिवहन को 10 जून से सुचारू किया जा सकता है. हालांकि, इन सभी बिन्दुओं पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को करना है.

ब्लैक फंगस के खतरे पर चर्चा

बैठक में ब्लैक फंगस के खतरे को लेकर भी चर्चा की गई. मंत्रिपरिषद् ने जहां ब्लैक फंगस की दवा की अपर्याप्त आपूर्ति का केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया, वहीं इस सम्बन्ध में केन्द्र सरकार के साथ अधिक समन्वित प्रयास करने पर भी जोर दिया. मुख्यमंत्री ने राज्य के स्तर पर विभिन्न कम्पनियों से सम्पर्क करने को भी कहा है.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here